नेचुरल चीजों से धोएं चेहरा


नेचुरल चीजों से धोएं चेहरा

दूनिया में ऐसा कौन नेही चाहता है कि में सुन्दर लगूं ?  लोक मुझे देखते ही देखते पसंद करने लगे ? हर किसीकी मन में ये भावना होती हैं कि में सबसे सुंदर लगूँ । तो इस बात को लेकर लोग क्या क्या नहीं करते अपने चेहरे के लिए । लेकिन अखिर में उन्हें मिलता ही क्या है ? कुछ क्रीम के डिब्बे और कुछ नहीं । तो दोस्तों आइए जानें बिना साबुन और फेसवॉश के चेहरा धोने के नेचुरल तरीके । इनसे आपका चेहरा तो साफ होगा ही, साथ ही स्किन ग्लोइंग भी हो जाएगी ।

शहद :-
शहद इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपना चेहरा गीला करें और हाथ में कुछ शहद की बूंद लेकर अपने चेहरे पर मलें । 5 मिनट बाद चेहरा धो लें ।

दही :-
दही एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है, जो स्किन को नमी भी पहुंचाती है और चेहरे से गंदगी भी साफ करती है । यह उनके लिए है, जिनका चेहरा टैन हो जाता है । अपने फ्रिज से एक चम्मच दही निकालिए और साबुन की जगह इसे चेहरे पर मल लीजिए !

एलोवेरा :-
एलोवेरा स्किन के लिए नेचुरल स्किन मॉश्चराइजर का काम करता है । चेहरा साफ करने के लिए आप एलोवेरा जेल को निकालकर अपने चेहरे पर कुछ देर के लिए लगा लें, फिर फेसवॉश की तरह अपने चेहरे को साफ कर लें ।

गुलाब जल :-
गुलाब जल एस्ट्रिन्जेंट की तरह काम करता है. इसलिए ये आपके चेहरे से गंदगी हटा देता है । साथ ही स्किन में कसाव भी आ जाता है । रात को सोने से पहले अपने चेहरे और गर्दन पर गुलाब जल लगाएं । इसे थोड़ा मल लें जिससे स्किन की गंदगी साफ हो जाए । सुबह होने पर गनगने पानी से इसे धो लें ।

कच्चा दूध :-
चेहरे पर कॉटन की मदद से अच्छी तरह कच्चा दूध लगाएं । सूखने के बाद धो लें । इससे आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी ।

Post a Comment

0 Comments