मुकेश और ममता की प्रेम कहानी ( A Latest Hindi Love story)


मुकेश और ममता की प्रेम कहानी ( A Latest Hindi Love story) PART-1

ये ओड़िशा के एक छोटा-सा सहर बरगढ़ के रहने वाले मुकेश और ममता की प्रेम कहानी है.  दोनों कॉलेज में  एक साथ पढाई करते थे. दोनों में धीरे धीरे संपर्क बढ़ता गया और वे एक दूसरे से प्यार करने लगे. समय गुजरता गया. कॉलेज की पढाई भी ख़तम हो गई. आजकी ज़माने में इतनी आसानी से नौकरी मिलता कहाँ है. मुकेश बैंकिंग प्रीपेरशन करने के लिए भुबनेश्वर चलागया. दोनों में दुरिआ बढ़ गयी लेकिन उनका प्यार बैसा ही रहा. और इस बिच उनके प्यार के बारे में उनके दोनों परिवार के लोक जान चुके थे. जब कभी मुकेश घर आता  था ममता को भी कभी कभी साथ में लाया करता था. मुकेश की परिवार वाले ममता को मन ही मन अपनी बहु मान चुकेथे.


कभी मुकेश और ममता के बिच झगडे नहीं हुए. उनके दोस्तों उन दोनों के प्यार को लोगो के आगे उदाहरण  देते थे. ममता और मुकेश की प्रेम कहानी उदाहरण बन चुकीथी. ममता कभी कवार बोलती थी की - मुकेश तुम नौकरी कब करोगे. और नौकरी नहीं करोगे तो हम चलेंगे कैसे, रहेंगे कैसे ? इस बात धीरे धीरे बढ़ता गया. लेकिन दोनों में कभी भी इस बात को लेकर झमेला नहीं हुआ.

भुबनेश्वर में मुकेश का कोचिंग चलरहाथा. एक दिन उसका दोस्त का फ़ोन आया - यार मुकेश अगले 20 तारीख को मेरा शादी है तुझे आना पड़ेगा. मुकेश भला उसे मना कैसे करता. आगे उसका Exam होते हुए भी वो शादी में जाने के लिए हां कहा.

मुकेश दोस्त की शादी में जब आया था तभी उसे दोस्तों ने बताया - अरे यार ममता की शादी हो रही है और तू  खामोस है, चल उसे उठा लातें है और एक साथ यहाँ तुम दोनों के भी शादी करवा देंगे. मुकेश ने इस बात को मजाक समझा. क्यूँ की तभभी ममता मुकेश के साथ पहले जैसा ही बात किया करती थी. अगर ऐसा कोई बात होता तो वो जरूर बताती. पार्टी ख़तम होने के बात  मुकेश ने देर रात को घर आया. सुबह उसका और एक दोस्त कॉल किया और वो भी  ममता की शादी के बारे में बताया. तभी भी उसे बिस्वास नहीं हुआ. फेर मुकेश ने उसे मजाक समझ कर उसे गाली देके फ़ोन काट दिया.


कुछ समय बात Whatsapp में एक मैसेज आया. जब मुकेश ने मैसेज देखा तो उकसा दिमाग हिल गया. कुछ पल के लिए वो पागल जैसा हो गया. फिर इस बारे में उसके घर वालो को बताया. वो भी इस बात को बिस्वास नहीं कर पाए. सचमें ममता की शादी हो रही हैं. मुकेश ने ममता को फ़ोन किया. लेकिन तभी उसकी फ़ोन स्विज ऑफ आयी. पिछले रात को वे दोनों पहले की तरह बात किये थे. मुकेश देर न करके निकल पड़ा ममता के घर. और वहा देखा तो सच में ममता की शादी की तैयारी चल रहीथी. और वहाँ उसे ये भी पता चला की ये शादी ममता की मर्जी से हो रही हैं.

ममता के पास जा कर मुकेश ने बस इतना बोला - "तू बहुत पछ्तायेगी. जा खुस रेह". ममता  मुकेश को शादी न करने की एक ही बजाय थी और वो हैं - कोई Government Job नहीं था मुकेश के पास. दुनिया में दुसरो की तरह मुकेश ने दम नहीं हारा. और सबकुछ भूल कर एक ही साल में बैंकिंग को छोड़के OAS QUALIFY किया. उकसे बात अच्छा जॉब और अच्छे घर में एक अच्छी लड़की से शादी भी किया. आज मुकेश बहुत खुस हैं अपनी परिवार के साथ.


मुकेश की वो पहेली वाली लव स्टोरी यहाँ ख़तम नहीं हुई. उकसी हैप्पी एंडिंग तो आगे हैं दोस्तों. और वो HAPPY ENDING को जानने के लिए आगे पढ़िए.....

आगे पढ़ने के लिए... CLICK ON

लेखक - जितेंद्र सेठ (Admin of loveodia.com)

Post a Comment

1 Comments