साप्ताहिक राशिफल - दिनांक- 16 से 22 फरवरी 2020 - Weekly Horoscope



साप्ताहिक राशिफल दिनांक-16 से 22 फरवरी 2020 तक

साप्ताहिक ग्रहस्थिति : 

इस सप्ताह सूर्य कुंभ राशि में, मंगल धनु राशि में, बुध कुंभ राशि में ता. 17 को 4/17 दिन से वक्री, गुरु धनु राशि में, शुक्र मीन राशि में, शनि मकर राशि में, राहु मिथुन राशि में, केतु धनु राशि में और चन्द्रमा वृश्चिक धनु मकर और कुंभ राशि में संचरण करता है.

मेष : इस सप्ताह सभी की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप इधर-उधर से धन की व्यवस्था करेंगे. आपका ध्यान धार्मिक कार्यों पर भी रहेगा. पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद हल होने का योग है. आपका कोई निकटस्थ व्यक्ति आपका विरोध कर सकता है.

वृषभ : इस सप्ताह सफलता के योग हैं. दूसरों की मदद करने में आप खुद का नुकसान कर सकते हैं और दूसरे आपको धन्यवाद भी नहीं देंगे. कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों की प्रशंसा होगी. अधिकारी वर्ग आपके कार्य से संतुष्ट रहेंगे. जो लोग आपको घमंडी समझते हैं, वे भी आपकी तारीफ करेंगे.

मिथुन : इस सप्ताह धन संबंधी मामलों को सुलझाने में सफल रहेंगे. धन की स्थिति में अनुकूलता बनी रहेगी. आप आय के नये स्रोत ढूंढ़ने का प्रयास करेंगे. विद्यार्थी उच्च अध्ययन के लिए कुछ दिन के लिए घर से दूर जा सकते हैं. आप पर नई जिम्मेदारी आने की संभावना है.

कर्क : इस सप्ताह आप अपने कार्य के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे. सफलता पाने के लिए पूरी लगन और मेहनत से जुट जाएंगे. योजना को सफल करने के लिए लोगों की मदद लेंगे. परिवार सुख समृद्धि से भरपूर रहेगा. ध्यान रखें कि जोखिम में पैसा लगाने में डूबने का खतरा रहेगा.

सिंह : इस सप्ताह सामाजिक गतिविधियों पर आप व्यस्त रहेंगे. व्यापार व्यवसाय में फेरबदल होगा. नौकरी में आपको अनुकूल पद एवं अधिकार । मिल सकता है. मनपसंद जगह पर तबादला हो सकता है. दोस्तों के अनपेक्षित व्यवहार से आपका मन दुखी हो सकता है.

कन्या : इस सप्ताह आपको मानसिक शांति महसूस होगी. अपने व्यवहार और सोचने में आप व्यापक बदलाव अनुभव करेंगे. पारिवारिक व कारोबारी जिम्मेदारियों के साथ अपने लिए वक्त निकालेंगे. किसी बात को लेकर मन में परेशानी हो सकती है. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना पड़ेगा.

तुला : इस सप्ताह आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कारोबार में अहम फैसला लेना पड़ सकता  है. कार्यक्षेत्र में लिए गए फैसले के परिणाम दूरगामी होंगे. आपकी पहल से कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानी दूर होगी. नये कारोबार में पूंजी निवेश का अच्छा लाभ होगा.

वृश्चिक : इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारियों का बोझ उठा सकते हैं. समय लाभदायक रहेगा. किसी बड़ी योजना की रूपरेखा बन सकती है. पुराने कर्ज से छुटकारा मिलेगा. भावनाओं में बहकर लिए गए फैसले
जल्द ही बदलना पड़ेंगे.

धनु : इस सप्ताह आप किसी तरह से धन कमाने की इच्छा रख सकते हैं. प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको अधिक धन की जरूरत पड़ेगी. खुले दिल से लोगों के सुझावों का आदर करेंगे, जिससे लाभदायी योजना का प्रस्ताव मिल सकता है.

मकर : इस सप्ताह आपको अपने नजरिये और सोच में बदलाव कर कार्यस्थल पर अनुकूलता बनाने में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के प्रति आपका बदलाव लाभदायक रहेगा. कोई गोपनीय योजना उजागर होने का भय रहेगा. यदि आप किसी नौकरी की तलाश में है, तो सफलता मिलेगी.

कुंभ : इस सप्ताह भावनात्मक संबंधों में सफलता मिलेगी. रिश्तेदार और करीबी लोग आपसे ज्यादा समय की मांग करेंगे. धन के अभाव में कोई बड़ी कार्ययोजना अटक सकती है. सबकी भावनाओं का ध्यान रखें, तो रिश्ते मजबूत बनेंगे.

मीन : इस सप्ताह खुद की लागत पर बड़ा बोझ उठाने के लिए आप तैयार हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में मनोकामना पूर्ण होगी. उद्यमी साझेदारों के साथ कार्ययोजना में परिवर्तन होगा. आर्थिक स्थिति में संतोष बना रहेगा. नये कार्य क्षेत्र में विस्तार निवेश करेंगे.


ग्रहयोगों का प्रभाव :

उत्तराखंड के सरहदी इलाकों में उग्रवाद और प्राकृतिक आपदा से नुकसान हो सकता है. ता. 17 फरवरी को बुध वक्री होगा. शनि की राशि में सूर्य बध की स्थिति राजनेताओं के लिए विषम बनेगी. व्यापार एवं शेयर बाजार प्रभावित होंगे. गुड़, शक्कर, दालें, घी, तेल में तेजी होगी. अलसी, सरसों में मंदी सम्भव है. कदाचित बुध के वक्री होने पर बाजार पलट जाये तो विचारपूर्वक स्टॉक या वायदा खेलें, क्योंकि यहां एक लाइन में बाजार नहीं चलेगा. शुक्र रेवती नक्षत्र में प्रवेश करेगा, यह मंदी कारक है. रूई कपास, चांदी, चावल, चन्दन, कपूर, गुड़,खांड, शक्कर, जवाहरात मंदे होंगे. ता.19 फरवरी को सूर्य शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करता है, जिसके प्रभाव से तेजी का योग बनेगा. हींग, जायफल, छुहारा, सोंठ, हल्दी, गेहूं, गुड़, घी में तेजी होगी. कहीं कहीं बादल चाल छुटपुट बूंदाबांदी के योग हैं.

पर्व/व्रत/त्योहार :

रविवार 16 फरवरी- देवी जानकी प्रकटोत्सव, सीताष्टमी.
सोमवार 17 फरवरी - श्रीरामदास नवमी.
मंगलवार 18 फरवरी - स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती,
बुधवार 19 फरवरी- छत्रपति शिवाजी जयंती (तारीख से), विजया एकादशी व्रत,
गुरुवार 20 फरवरी - प्रदोष व्रत.
शुक्रवार 21 फरवरी- महाशिवरात्रि, बैद्यनाथ जयंती.

Post a Comment

0 Comments