मेष : किसी बहुप्रतीक्षित कामना की पूर्ति होगी. जीवनसाथी का सहयोग रहेगा. ज्वर अतिसार से पीड़ित हो सकते हैं. सुख का अनुभव रहेगा.

वृषभ : आपके दायित्वों की पूर्ति होगी. यात्रा में लाभ प्राप्त होगा. पुरुषार्थ बना रहेगा. जोखिम के कार्यों से बचने का प्रयास करें.

मिथुन : महत्वाकांक्षी योजनाओं की पूर्ति होगी.मनोरंजक प्रवास हो सकता है. सतर्कता व सावधानी वांछनीय है. सफलता मिलेगी.

कर्क : शासकीय कार्यों में यश, मान सम्मान मिलेगा. प्रिय संदेश प्राप्त हो सकता है. दूर दराज की यात्रा में सतर्कता रखें. दाम्पत्य सुख मिलेगा.

सिंह : धार्मिक कार्यों में खर्च होगा. दूर गए मित्र के संबंध में शुभ समाचार प्राप्त होगा. सावधानी वांछनीय, कार्य कुशलता बनी रहेगी.

कन्या : सत्कार्यों में खर्च होगा. आपको आर्थिक एवं व्यापारिक कार्यों में लाभ होगा. विरोधी वर्ग सक्रिय
रहेगा. शुभ संदेश प्राप्त होगा. प्रसन्नता रहेगी.

तुला : पारिवारिक वातारण सुखद एवं अनुकूल रहेगा. मन में विशेष हर्ष रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

वृश्चिक : आर्थिक कार्यों में सावधानी रखें. जोखिमदारी कार्यों को फिलहाल टालदेना ही उचित होगा. अनावश्यक
वाद-विवाद को टालें.

धनु : पारिवारिक निकटता रहेगी, सुखद समाचार मिलेगा. किसी कार्य में संलग्नता रहेगी. भूमि भवन मकान आदि का कार्य सरलता से होगा.

मकर : धन मान, सम्मान एवं यश कीर्ति में वृद्धि होगी. अचानक नये कार्य आपके उपर आ सकते हैं. सुख रहेगा. विकास की योजना बनेगी.

कुंभ : व्यर्थ की समस्या का सरलता से समाधान होगा. सहयोग में कमी आएगी. दूर दराज की यात्रा होगी. विवादास्पद मामलों को टालें.

मीन: आपसी-तनाव से मानसिक परेशानी होगी.कोई ऐसा कार्य बनेगा जो आपके लिए हितकर रहेगा. मांगलिक कार्यों पर खर्च होगा.

व्यापार मविष्य :
फाल्गुन कृष्ण दशमी को ज्येष्ठा नक्षत्र के प्रभाव से सोना-चांदी में मंदी होगी, रूई कपास में तेजी होगी. गुड़ खांड़ के भाव धीरे-धीरे नरम-गरम रहेंगे. आज हाजिर मार्केट में बने भाव नीचे गिर सकते हैं. व्यापार का रुख सामान्य रहेगा.

भाग्यांक 2543

आज जिनका जन्म दिन है वर्ष के प्रारंभ में परिश्रम करना पड़ेगा. वरिष्ठ अधिकरियों का सहयोग रहेगा. आर्थिक लाभ होगा. व्यर्थ वाद विवाद होगा. मित्र के कारण कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. वर्ष के मध्य में पारिवारिक शारीरिक और मानसिक चिन्ता रहेगी. वर्ष के अन्त में शासन से लाभ का योग है. व्यक्ति विशेष का सहयोग प्राप्त होगा. धार्मिक कार्यों में संलग्नता रहेगी. स्वास्थ्य में सतर्कता बांछनीय.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक परेशानियों में वद्धि होगी.वष और तला राशि के व्यक्तियों को शासन से लाभ प्राप्त होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को मित्र के कारण कार्यों में बाधा प्राप्त हो सकती है. सिंह राशि के व्यक्तियों को स्वजनों से मतभेद हो सकता है. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यों में संलग्नता रहेगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को लाभ प्राप्त होगा. वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को कष्ट और मानसिक चिन्ता रहेगी.

आज जन्मे शिशु का भविष्य :

आज जन्म लिया बालक सुन्दर, सुशील कोमल, भावुक, परोपकारी तथा मिलनसार होगा. खेलकूद के प्रति अधिक ध्यान देगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. बचपन में आकस्मिक स्वास्थ्य कष्ट होगा. विद्या में विलंब होगा. माता-पिता का भक्त होगा.