आज का भविष्यफल - दिनांक - 22 February 2020 - Daily Horoscope

मेष : अतिथि सत्कार होगा. व्ययभार बढ़ेगा. मांगलिक कार्यों में शुभ परिणाम सामने आएंगे. यश मान प्रतिष्ठा प्राप्त होगी.

वृषभ : व्यापार व्यवसाय में सफलता मिलेगी, पारिवारिक सुख साधन बढ़ेंगे. आर्थिक कार्यों में चल रहा प्रयास सार्थक होगा. रोगी की चिन्ता होगी.

मिथुन: आर्थिक मामलों में किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं. आवेश से बचने का प्रयास करें, पारिवारिक जवाबदारी आपके ऊपर आ सकती है. 

कर्क : वाहन चलाते समय सावधानी रखें. नये समीकरण सामने आएंगे. अत्याधिक विश्वास कष्टप्रद हो सकता है. पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी.

सिंह : किसी परम "मित्र का सहयोग बना रहेगा. पैसा प्राप्त होगा. ऐसा कोई कार्य न करें, जो आपके लिए नुकसानदायक हो. सुख शांति रहेगी.

कन्या : आर्थिक क्षेत्र में प्रगति होगी. अधिकारी वर्ग सहयोग करेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी. कामकाज में लगन और निष्ठा बनी रहेगी.

तुला: स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. लापरवाही करने पर स्वास्थ्य कष्ट होगा, अतः खानपान के प्रति उचित ध्यान देना हितकर रहेगा.

वृश्चिक : उत्साह में कमी रहने से कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह सकता है. धार्मिक रुचि रहेगी. कामकाज बनने का योग प्रबल है. साहस संयम रखें.

धनू : भावनात्मक म स्थितियों से बचने का प्रयास करें अन्यथा कोई परेशानी आ सकती है. परिश्रम एवं भागदौड़ अधिक होगी. यात्रा संभाव्य है.

मकर : रहन सहन करा के स्तर में सुधार होगा. पारिवारिक सुख एवं सहयोग बना रहेगा. निजी पुरुषार्थ बना रहेगा. दूरगामी परिणाम सामने आएगा.

कुंभ : पारिवारिक मान सम्मान प्राप्त होगा. सुख संतोष बना रहेगा. अनावश्यक विवादों को न बढ़ाएं. यश प्राप्त होने का योग है.

मीन : व्यवसायिक कार्य में प्रगति होगी. पत्राचार करते समय सावधानी रखें. निजी पुरुषार्थ रहेगा. जमीन जायदाद से लाभ प्राप्त होने का योग है.

व्यापार भविष्य :-
फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को श्रवण नक्षत्र के प्रभाव से रूई में तेजी होगी. चना में मंदी की चाल रहेगी. गुड़ खांड़, हींग, लाल मिर्च, सरसों, तिल आदि का रुख रहेगा. शेष वस्तुओं में बाद की चाल चलेगी.

भाग्यांक : 4973.

आज जिनका जन्म दिन है :-
वर्ष के प्रारम्भ में राजनैतिक लाभ होगा. सामाजिक कार्यों में संलग्नता रहेगी. वर्ष के मध्य में अत्याधिक परिश्रम के उपरांत मानसिक लाभ होगा. शारीरिक कष्ट और मानसिक चिन्ता का सामना करना होगा. दौड़धूप और परिश्रम करने पर ही सफलता के योग हैं. वर्ष के अन्त में राजनैतिक लाभ प्राप्त होगा. दूर-दराज की यात्रा का योग है.

मेष राशि के व्यक्तियों को और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यवसाय में वृद्धि होगी. वृष राशि के व्यक्तियों को और तुला राशि के व्यक्तियों को शिक्षा प्रतियोगिता में व्यस्तता रहेगी. मिथुन राशि के व्यक्तियों को और कन्या राशि के व्यक्तियों को कार्यों में समय अनुकूल रहेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को राजनैतिक लाभ होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को सामाजिक कार्यों में संलग्नता रहेगी. धनु राशि के व्यक्तियों को और मीन राशि के व्यक्तियों को श्रमसाध्य कार्यों का योग है. मकर राशि के व्यक्तियों को और कुंभ राशि के व्यक्तियों को परिश्रम के उपरांत मानसिक लाभ और संतुष्टि प्राप्त होगी.


आज जन्मे शिशु का भविष्य :-
आज जन्म लिया बालक शरीर से दुबला-पतला किन्तु फुर्तीले स्वभाव का होगा. स्वास्थ्य बचपन में कुछ नरम गरम रहेगा. बाद में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी नये ढंग की तकनीकी शिक्षा प्राप्त करेगा. माता-पिता का भक्त होगा.

Post a Comment

0 Comments