आज का भविष्यफल, दिनांक - 8 February 2020 - Daily Horoscope



मेष : आज का दिन शुभ एवं अनुकूल रहेगा. सोचे कार्य ठीक ढंग से पूर्ण होंगे, महत्वपूर्ण विचार विमर्श होगा. अतिथि आगमन होगा. प्रसन्नता बनी रहेगी.

वृषभ : राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी. सोचे कार्य ठीक ढंग से पूर्ण होंगे. महत्वपूर्ण योजनाओं पर विचार विमर्श होगा. व्यर्थ की चिन्ता रह सकती है.

मिथुन: स्वास्थ्य में सुधार होगा. कुछ नये समाचारों की प्राप्ति होगी. व्यापार व्यवसाय में सुधार होगा. मानसिक संतोष बना रहेगा. प्रापर्टी के कार्य बनेंगे.

कर्क : सहयोगी आपकी मेहनत का लाभ उठायेंगे. पारिवारिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. सोचे कामकाज में सफलता मिलेगी.

सिंह : शारीरिक सुख एवं पारिवारिक शांति के लिए समय अनुकूल रहेगा. जीवनसाथी के सहयोग से अवरोधों का निवारण होगा. पदोन्नति के योग बन सकते

कन्या: पारिवारिक मित्रों से मुलाकात सुखद रहेगी. व्यर्थ के वादविवाद को टालना हितकर रहेगा. वार्ता उपयोगी एवं लाभदायक सिद्ध होगी.

तुला : परिजनों, पड़ोसियों का अनायास विवाद हो सकता है. कामकाज बनने का योग है. लाभदायक अवसरों को हाथ से न जाने दें.

वृश्चिक श्रमसाध्य कार्यों में प्रयास करने पर सफलता मिलेगी. प्रवास का योग है. आमोद प्रमोद पर खर्च होगा. आलस्य को त्यागना हितकर रहेगा.

धनु : सामाजिक प्रभाव में वृद्धि होगी. आपकी मनःस्थिति संतोषजनक रहेगी. भाई से मदद प्राप्ति का योग है. धर्म कर्म में आस्था बढ़ेगी.

मकर : आर्थिक समस्याओं का सरलता से समाधान होगा. व्यापार की योजना बनेगी. अतिथि आगमन होगा. निजी दायित्वों की पूर्ति का योग है. मन में संतोष बना रहेगा.

कुंभ: पराक्रम में वृद्धि होगी. नये लोगों के प्रति रुचि रहेगी. अधिक जल्दबाजी न करें. मांगलिक कार्यों में खर्च होगा. परिश्रम अधिक करना होगा.

मीन : अपनों के कारण मुश्किल हो सकती है. आय में कमी होगी. कामकाज में बाधा आने का योग है. परिश्रम की अधिकता रहेगी, खर्च अधिक होगा.

व्यापार भविष्य
माघ शुक्ल चतुर्दशी को पुष्य नक्षत्र के प्रभाव से तांबा, पीतल एवं कपास, सन की लाइन पूर्व की तरह चलेगी. गेहूं, जौ, चना, मोठ, मूंग, ज्वार, बाजरा आदि में नरमी रहेगी. वायदा मार्केट में आज के बने भाव ऊंचे व नीचे महत्वपूर्ण साबित होंगे.

आज जिनका जन्म दिन है
वर्ष के प्रारंभ में सत्ता पक्ष से सुख मिलेगा. भाइयों का सहयोग, व्यापार व्यवसाय में वृद्धि होगी. वर्ष के मध्य में राजनीति में अत्याधिक परिश्रम के कारण कष्ट होगा. मित्र के साथ व्यर्थ वादविवाद के कारण मन व्यथित रहेगा. वर्ष के अन्त में शासन सत्ता से लाभ होगा. स्वजनों से सहयोग व अनुबंध होंगे. मेष राशि के व्यक्तियों को और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों का नवीन योजनाओं में पूंजी निवेश होगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को शासन से लाभ होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को सत्ता पक्ष से सुख मिलेगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को स्वजनों से सहयोग से नवीन अनुबंध होंगे. मकर और कंभ राशि के व्यक्तियों को अत्याधिक परिश्रम करना पड़ेगा. धनु राशि के व्यक्तियों को और मीन राशि के व्यक्तियों को मित्र के साथ व्यर्थ वादविवाद से मन व्यथित रहेगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को परिश्रम की अधिकता रहेगी.

आज जन्मे शिशु का भविष्य
आज जन्म लिया बालक सुन्दर, हंसमुख, मिलनसार, अपने कार्य के प्रति सजग रहने वाला ईमानदार होगा. अपने मन की बात दूसरों पर प्रकट नहीं करेगा. मित्रों की संख्या अधिक होगी, किन्तु वास्तविक मित्रों का अभाव रहेगा. दूर-दूर घूमने का शौकीन होगा.


शुभ रत्न - नीलम

शुभ अंक-8,7,4

ग्रह पीड़ा हरण मंत्र - शनि ग्रह

सूर्य पुत्रो दीर्घ देहो विशालाक्षो शिवप्रियः।
मंदचारः प्रसन्नात्मा पीड़ां हरतु मे शनिः।।

Post a Comment

0 Comments