आज का भविष्यफल, दिनांक - 9 February 2020 - Daily Horoscope


मेष : न चाहते हुए भी समझौता करना पड़ सकता है. आय एवं व्यय में समानता रहेगी. दैनिक कामकाज की रूपरेखा बनेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा.

वृषभ : स्थायी एवं अन्य साधनों में लाभ प्राप्त होगा. मनोवांछित सफलता मिलेगी. विरोधी उलझाने का प्रयास करेंगे. कारोबारी यात्रा होगी.

 मिथुन: अपनों की मदद करके खश होंगे. भाग्यवर्धक समाचारों की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य संबंधी कष्ट दूर होगा. महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे. निजी लोगों से परेशानी होगी.

 कर्क : शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा. राजनैतिक समस्याओं का समाधान होगा. आर्थिक कार्य बनेगा. निजी लोगों से परेशानी होगी.

सिंह : मशीनरी प्रयोग में सावधानी रखें. जोखिम के कार्यों से बचने का प्रयास करें. आपकी सुविधा की कमी से काम में मुश्किल हो सकती है, लाभ कम होगा.

कन्या : विपरीत माहौल में भी खुद के लिए अनुकूलता बना लेंगे. व्यापार व्यवसाय अच्छा रहेगा. दूसरों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा.

तुला: किसी प्रिय व्यक्ति से विश्वासघात हो सकता है. पुरानी समस्याओं का समाधान होगा. शत्रु वर्ग सक्रिय रहेगा. मित्र वर्ग मदद करेंगे.

वृश्चिकः संतान पक्ष से सुख एवं संतोष रहेगा. लेखन, अध्ययन एवं मनोरंजन के कार्यों में रुचि रहेगी. जोखिम के कार्यों में न उलझें. परिश्रम अधिक होगा.

धनु : वैभव विलासिता की वस्तुओं का संचय होगा. धन खर्च होगा. मतभेद संभाव्य है. दूसरों के कारण आपको परेशानी हो सकती है. धैर्य रखें.

मकर : विवादित का मसले सुलझने के आसार हैं. नौकर चाकरों एवं अधीनस्थ वर्ग के कार्यों में संतोष रहेगा. परिश्रम अधिक करना होगा.

कुंभ : धीमी गति से चल रही योजनाओं पर ध्यान दें. मित्रों एवं कुटुम्बियों के साथ संबंधों में उत्साह बना रहेगा. विवाद की स्थिति से बचें.

मीन : करिअर में प्रस्ताव मिलने के आसार हैं. संतान के स्वास्थ्य की चिन्ता रह सकती है. जमीन जायदाद के कार्यों में खर्च होगा. खान पान पर नियंत्रण रखें.

व्यापार मविष्य
माघ शुक्ल पूर्णिमा को आश्लेषा नक्षत्र के प्रभाव से चांदी. तांबा, रूई, कपास, तिलहन आदि में तेजी का योग है. वायदा विचार-आज पिछले भाव में नीचे टूटे होंगे, उसी में जोरदार तेजी होगी. हल्दी, ज्वार, बाजरा आदि से नरमी रहेगी.

भाग्यांक : 1473.

आज जिनका जन्म दिन है

वर्ष के प्रारंभ में मित्र व भाइयों का सहयोग मिलेगा. प्रसन्नता रहेगी. व्यापार में लाभ प्राप्त होगा. प्रभाव बना रहेगा. वर्ष के मध्य में वाहन आदि का लाभ प्राप्त होगा. राजनैतिक प्रभाव बना रहेगा. मान प्रतिष्ठा बनी रहेगी. वर्ष के अन्त में पारिवारिक विवादों से मन व्यथित रहेगा. व्यर्थ के वादविवाद से बचें. वाणी में कठोरता से मन व्यथित रहेगा. व्यय और संतान की चिन्ता से मन व्यथित रहेगा. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को वाणी में कठोरता तथा क्रोध में वृद्धि होगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यय और संतान की चिन्ता रहेगी. कर्क राशि के व्यक्तियों को राजनैतिक कार्यों में सफलता मिलेगी. मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मिथुन और कन्यारा शि के व्यक्तियों को लाभ प्राप्त होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को मित्रों व भाइयों से लाभ प्राप्त होगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को यथेष्ठ सफलता प्राप्त होगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक विवादों से मन को पीड़ा होगी.

आज जन्मे शिशु का भविष्य

आज जन्म लिया बालक कोमल, शरीर भावक होगा. स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रहेगा, 20 वर्ष के बाद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. जो भी बात करेगा, वह बड़ी चतुराई और गंभीरता के साथ बुद्धिमानी से परिपूर्ण होगी. विद्या के क्षेत्र में रुचि रहेगी. दूसरों पर अधिक भरोसा करेगा, पिता का भक्त होगा.

Post a Comment

0 Comments