मेष : मान सम्मान बढ़ेगा. उपहार या लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा. उठाईगीरों से सावधानी रखें. परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है.

वृषभ : मैत्री संबंधी शुभ समाचार मिलेगा, जिसकी आपको प्रतीक्षा है, उस कार्य में सफलता मिलेगी. धार्मिक यात्रा होगी. व्ययभार की अधिकता रहेगी.

मिथुन : व्यवसायिक  समस्याओं का निदान होगा. खरीदी बिक्री के कार्यों में सावधानी वांछनीय. यश,मान-सम्मान मिलेगा. गुमी वस्तु मिलने से प्रसन्नता होगी.

कर्क : आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. शुभ संदेश प्राप्त होने का योग है. मानसिक प्रसन्नता रहेगी. दस्तकारी कार्यों में व्ययभार अधिक होगा.

सिंह : पारिवारिक में कार्यों में व्यस्तता रहेगी. आर्थिक मामलों में बुजुर्गों की सलाह उपयोगी रहेगी. संतान के कार्य में विशेष ध्यान देकर कार्य करना लाभकारी रहेगा.

कन्या : छोटी सी बात पर उत्तेजित होकर अपना कार्य न बिगाड़े. संबंधों में कड़वाहट आ सकती है. किसी अभिन्न मित्रसे भेंटवार्ता होगी. हर्ष रहेगा.

तुला : आय का नया मार्ग प्रशस्त होगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. पारिवारिक संबंधों में मधुरता रहेगी. संदेश मिलेगा.

वृश्चिक : परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. साझेदारी में कोई भी कार्य न करना आपके लिए हितकर रहेगा. मान-सम्मान मिलेगा. सहयोग बना रहेगा.

धनु : कार्य की अधिकता रहेगी. शरीर में थकान महसूस होगी. संबंधों में मधुरता आएगी. राजनैतिक सहयोग बना रहेगा. साहस बढ़ेगा.

मकर : जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. व्यर्थ की परेशानी से बचें. दूर दराज की यात्रा हो सकती है. मित्रता लाभदायक एवं सहयोगी रहेगी.

कुंभ : नौकरी में उत्तरदायित्व बढ़ेंगे. आमदानी के जरिये एक से अधिक होंगे. कार्य की रूपरेखा पर विचार-विमर्श हो सकता है. शुभ संदेश मिलेगा.

मीन: कोई ऐसी-बात मालूम होगी, जिससे मानसिक प्रसन्नता रहेगी. मित्र के संबंध में प्रिय समाचार मिलेगा. मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी.


व्यापार मविष्य

फाल्गुन कृष्ण नवमी को अनुराधा नक्षत्र के प्रभाव से अलसी, सूरजमुखी, सोना, चांदी, मिर्च, कपास के भाव में मंदी होगी. जायफल, अजवाइन, धनिया के भाव में तेजी होगी. वायदा विचार आज 11 बजकर 53 मिनट से 16 मिनट के रुख पर व्यापार करना लाभप्रद रहेगा.

आज जिनका जन्म दिन है

वर्ष के प्रारंभ में पारिवारिक तनाव रहेगा. मन और मस्तिष्क में चिन्ता रहेगी. स्वास्थ्य कष्ट होगा और परेशानी में वृद्धि होगी. वर्ष के मध्य में शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, पूर्व निर्धारित कार्यों में सफलता के योग हैं. वर्ष के अन्त में सामाजिक कार्यों में ख्याति प्राप्त होगी. वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक तनाव रहेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को स्वास्थ्य कष्ट होगा. सामाजिक ख्याति प्राप्त होगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को पूर्व निर्धारित कार्यों में सफलता के योग है. सिंह राशि के व्यक्तियों को यथेष्ठ सतर्कता वांछनीय. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को पूर्व निर्धारित कार्यों में अधिकाकारियों का सहयोग लेना पड़ेगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को नियमितता का ध्यान रखकर कार्य करना हितकर रहेगा.


आज जन्मे शिश का भविष्य

आज जन्म लिया बालक सुन्दर, सुशील, कोमल, भावुक, परोपकारी तथा बुद्धिमान होगा. आकर्षक व्यक्तित्व का होगा. शिक्षा उत्तम रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और प्रगति करेगा. अपने उद्देश्यों की पूर्ति करेगा. लगनशील और सत्यवादी होगा. यात्राप्रिय रहेगा.