अगर आपकी हाइट कम है तो अपने आपको इस तरह से सजाएँ

जैसी हाइट वैसा स्टाइल :-
आप अपनी हाइट को अब नहीं बढ़ा सकते लेकिन खुद को लंबा दिखाने के लिए आसान तरीके जरूर अपना सकते हैं और इन्हें रोजाना की लाइफस्टाइल में फॉलो कर स्मार्ट फैशनेबल और लंबे दिख सकते हैं.

प्लजिंग वी-नेक :-
ये नेक डिजाइन आपके गले और धड़ को लंबा दिखाता है, खासकर प्लजिंग वी-नेक. वहीं, गोल गला और बोट नेक जैसे सभी डिजाइन आपको और छोटा दिखाते हैं. इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि कपड़ों का चुनाव करते समय कपडो के नेक डिजाइन पर अवश्य ध्यान दें.

वर्टिकल स्ट्राइप्स :-
यह स्ट्राइप्स आपकी टांगों और पूरे शरीर को लंबा दिखाती है. इससे उलट अगर आप होरिजोन्टल स्ट्राइप्स पहनेंगी तो वो आपको छोटा दिखाएगी.

कमर की बेल्ट :-
मॉडल या एक्ट्रेस पोज करते वक्त कमर से थोड़ा ऊपर हाथ रखती हैं. इसके पीछे वजह है अपने सभी फीचर को हाइलाइट करना. इसी तरह कमर पर बेल्ट भी आपके धड़ और टांगों को सही तरीके से दिखा पाएगा या यूं कहे कि आपके बॉडी के फीचर को हाइलाइट करेगा, जिससे आपका कद भी लंबा लगेगा और इस स्टाइल को अपनाकर आप फैशनेबल भी दिख सकेंगे.

छोटा बैग :-
हमेशा छोटे क्लच, पर्स या बैग कैरी करने की कोशिश करें. ओवरसाइज बैग्स छोटे कद की लड़कियों को और भी छोटा दिखाते हैं. क्योंकि इससे उनके शरीर पर वजन पड़ता है जिससे कद कम दिखता है.

हाई वेस्टेड बॉटम :-
बेल्ट की ही तरह हाई वेस्टिड बॉटम्स भी आपके धड़ और टांगों को अच्छे से हाइलाइट कर पाते हैं. जो हिस्सा आपकी टी-शर्ट से छिप जाता है, वो उसे लंबा दिखाता है.