जानिए खूबसूरती का राज

जानिए खूबसूरती का राज

खूबसूरती में यंग हीरोइनों को मात देती हैं जूही चावला. जूही चावला का लुक और स्टाइल सेंस कमाल का है.
52 साल की उम्र में भी वो फिट और कमाल की खूबसूरत नजर आती हैं. कुछ दिनों पहले ही जूही फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में नजर आई थीं. इस फिल्म के प्रमोशन के लिए भी उनके कई सारे लुक नजर आए थे. मिस इंडिया का खिताब हासिल कर चुकी जूही चावला इस उम्र में भी यंग हीरोइनों को मात देती हैं. बढ़ती उम्र का असर उनके चेहरे पर बिल्कुल भी दिखाई नहीं देता है, जिसका कारण उनकी स्पेशल स्किन केयर रूटीन है.

बैलेंस डाइट :-
जूही चावली की खूबसूरती के पीछे उनकी अनुशासित जीवनशैली और संतुलित खान-पान जिम्मेदार है. वह डाइट में बेक्ड, उबले हुए, मसालेदार और शक्कर वाले फू* लेती हैं. दही उनका पसंदीदा फूड है. उनका मानना
है कि शरीर को हाइड्रेट रखने और त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए दही बेस्ट फूड है. यह त्वचा पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने में भी मददगार होता है.

पीती हैं खूब पानी :-
स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए जूही दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी जाती हैं. इसके अलावा वह रोजाना नारियल पानी भी पीती हैं.

शहद और नींबू :-
जूही अपने दिन की शुरुआत एक गिलास नींबू के रस और शहद के साथ करती हैं. यह शरीर व त्वचा में मौजूद टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मददगार होता है.

ग्लोइंग स्किन के लिए योग :-
उनका कहना है कि वह योग के बिना नहीं रह सकती है. रोजाना योग के साथ वह डांसिंग और एक्सरसाइज भी करती हैं, जिससे उनकी एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती हैं.

आंखों की देखभाल के लिए :-
रिंकल्स और डार्क सर्कल्स जैसी समस्याओं से बचने के लिए वह रात को सोने से पहले आई क्रीम जरूर
लगाती हैं. यह आंखों के आसपास की त्वचा को नम और सख्त बनाए रखता है.

मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती जूही :-
जूही सोने से पहले अपने मेकअप को जॉन्सन बेबी ऑयल से साफ करती हैं. इससे उनकी त्वचा में नमी बरकरार रहती है, जिससे एंटी-एजिंग की समस्याएं उनसे दूर रहती हैं.

Post a Comment

0 Comments