पैरों की रेखाओं से जाने अपना भविष्य


पैरों की रेखाओं से जाने अपना भविष्य

हाथों की रेखाओं की तरह पैरों की रेखाएं भी हमारा भविष्य बताती हैं. समुद्रशास्त्र में पैरों के तलवे की रेखाएं पढ़कर भविष्य के बारे में बताया जाता है. आइए, जानते हैं पैरों की रेखाएं भविष्य के बारे में क्या बोलती हैं:-

तर्जनी में रेखा:- पैरों की तर्जनी उंगली में एक खड़ी रेखा हो तो विवाह जल्दी होता है और जीवनसाथी से अधिक प्रेम भी मिलता है.

 सांप या चहा:- जिस महिला के पैर में सांप या चहे के आकार की रेखा होती है, उसका जीवन कष्टदायी होता है. समय-समय पर उसे धनहानि भी होती है.

 मध्य से चले रेखा:- पैरों के मध्य से एक रेखा मध्यम उंगली तक जाए तो व्यक्ति को जीवन में सब सुख मिलते हैं. इसमें धन- संपत्ति व औलाद सुख भी शामिल है.

 माला या चिन्ह:- पैरों में दाईं ओर घूमा हुआ चक्र का चिन्ह हो या माला, अंकुश आदि तो व्यक्ति को राजसुख प्राप्त होता है.

 शंख या मछली:- पैर में शंख, चक्र, मछली का निशान हो तो व्यक्ति मंत्री पद व चल-अचल संपत्ति प्राप्त करता है.

 पद्म, चक्र:- जिस व्यक्ति के पैर में ध्वज, छत्र, चक्र, स्वास्तिक, पद्म आदि चिह्न होते हैं, वह सम्राट होता है.


हाथी, घोड़ा : पैर में हाथी, घोड़ा, तोमर, पर्वत, अंकुश, स्तंभ, कुंडल, बिल्व, रथ जैसे एक या अनेक चिह्न हों तो व्यक्ति प्रतिष्ठित उच्चाधिकारी या प्रधानमंत्री बनता है.

➤ कुत्ता, सियार : पैरों में कुत्ता, सियार, भैंसा, उल्लू या कौए जैसी आकृति होना अच्छा नहीं माना जाता. ऐसी आकृतियां होने पर इंसान का जीवन दुखों से घिरा रहता है.

➤ सूर्य या चंद्रमा: पैर में सूर्य, चन्द्र, नक्षत्र, पृथ्वी, चक्र, चामर, व्यंजन, तोरन, सिंह, छत्र, स्वस्तिक, पूर्ण, कुंभ, मकर, हंस, अंकुश, पद्म जैसे एक या एक से ज्यादा चिह्न हों तो व्यक्ति सौभाग्य, ऐश्वर्य, संपत्ति और जीवन के तमाम सुख प्राप्त करता है.

➤ मुलायम तलवे : पैरों के तलवे नेचुरली मुलायम हैं तो आपका भविष्य उज्ज्वल है.ऐसे लोगों को जीवन में तमाम सुख बड़ी आसानी से मिल जाते हैं.

➤ काले तलवे : अगर पैरों के तलवे काले हों तो धन की कमी रहती है, साथ ही बीमारियां भी घेरे रहती हैं.

Post a Comment

0 Comments