साप्ताहिक राशिफल, दिनांक - 1 से 7 मार्च 2020 - Weekly Horoscope


साप्ताहिक राशिफल ,दिनांक - 1 से 7 मार्च 2020 तक

साप्ताहिक ग्रहस्थिति

इस सप्ताह सूर्य कुंभ राशि में, मंगल धनु राशि में, वक्री बुध कुंभ राशि में ता. 3 को 4.38 रातअंत से बुध का उदय पूर्व में, गुरू धनु राशि में, शुक्र मेष राशि में, शनि मकर राशि में, राहु मिथुन राशि में, केतु धनु राशि में और चन्द्रमा मेष वृषभ, मिथुन और कर्क राशि में संचरण करता है.

मेष ➧ आप मुश्किलों का डटकर मुकाबला करेंगे. नौकरी पेशा लोग अपने पद और आमदनी से । संतुष्ट रहेंगे. यदि आप रचनात्मक क्षेत्र में हैं तो और । धन की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी के साथ आप । धार्मिक यात्रा में जा सकते हैं. जमीन जायदाद से जुड़े मुकदमें में फैसला आपके पक्ष में होगा.

वृषभ   आप जीवन के नये आयाम छुएंगे. अपनी मेहनत और लगन के बल पर आप अपनी । स्थिति में सुधार करने में सफल रहेंगे. कार्यक्षेत्र में । क्रियाशील रहेंगे. खुले मन मस्तिष्क से समस्या का । हल निकालेंगे. आप किसी नये अनुबंध में शामिल हो सकते हैं जिससे मान सम्मान में प्रगति होगी.

मिथुन ➧  स्वास्थ्य में कुछ सुधार होने की आशा है. उधार लेन-देन से बचने का प्रयास करें. जल्दबाजी में लिए गए निर्णय बदलने पड़ सकते हैं. आयात निर्यात का प्रस्ताव मिलेगा. कामकाजी महिलाओं को । परेशानी होगी. साझेदारी में संदेह आ जाने के कारण : चल रहा कार्य बीच में ही छोड़ना पड़ सकता है.


कर्क ➧  आपको नई नौकरी या नया कारोबार मिल सकता है. व्यापार के सिलसिले में यात्रा का योग बन रहा है. आपको करीबी रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा. बिखरे कार्य समेटने का प्रयास सफल होगा. संपत्ति के कार्यों में खर्च होगा. जानबूझकर की गई गलती की क्षमा मांगने में ही हित रहेगा.

सिंह ➧  आपको उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. कड़ी मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी. आप मानसिक अवसाद में रहेंगे. किसी विवाद के चलते आपके मन में  नकारात्मक विचार आते रहेंगे. परिवार में अविश्वासी लोगों की सलाह से बचें.

कन्या ➧  प्रतिस्पर्धा के दौर में किस्मत और मेहनत आपको भरपूर लाभ देगी. आपकी मनोकामना पूरी होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. दाम्पत्य जीवन में तनाव की संभावना है. भाइयों के बीच जमीन जायदाद का बटवारा हो सकता है. वाद विवाद से दूर रहें.


तुला ➧  आप खुशी के समाचार सुनेंगे. परिवार की सुख सुविधाओं का ध्यान रखें. आयात निर्यात के बड़े व्यवसाय में लाभ होगा. बेरोजगारों को रोजगार मिलेंगे. प्रापर्टी संबंधी विवाद हल होगा. सप्ताह के अन्त में आपके निकटस्थ विरोधी नई मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं. शीघ्र समाधान होगा.

वश्चिक   आपकी महत्वाकांक्षा चरमसीमा पर रहेगी. अनहोनी का भय रहेगा. आप भविष्य की योजना बनायेंगे. अचानक लाभ का योग है. यात्रायें आशाजनक रहेंगी. किन्तु उठाईगीरों से सावधानी रखें. रोगी के कार्यों में खर्च होगा. कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी.


धनु   आप अत्याधिक खर्च से चिंतित रह सकते हैं. इसके बाद भी आप अपने प्रत्येक क्षेत्र में क्रियाशील बने रहेंगे. आपको अधीनस्थ की उपेक्षा का शिकार होना पड़ेगा. दाम्पत्य जीवन में प्रसन्नता रहेगी. नये लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. भूमि, भवन, प्रापर्टी में खर्च होगा.

मकर ➧  आपकी जान पहचान और परिचय का दायरा बढ़ेगा. अच्छा हो आप सामाजिक कार्यों की उपयोगिता को ध्यान में रखकर कार्य करें. पैतृक संपत्ति को बेचकर अपना हिस्सा ले सकते हैं. आप अपने निकट परिजनों के साथ दूर दराज की यात्रा का विचार करेंगे. जोखिम के कार्यों में रुचि रहेगी.


कुंभ   हँसी खुशी का वातावरण रहेगा. आपकी नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है. पेशेवर लोगों को वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा. कारोबारी यात्राओं की अधिकता रहेगी. जल्द ही किसी बड़ी योजना को हाथ में ले सकते हैं. अपने व्यवहार और लगन का प्रयोग कर कार्यक्षेत्र में विस्तार कर सकते हैं.

मीन   इस सप्ताह पुराना अटका धन मिलने के आसार हैं. अपने कार्यों के प्रति आप आशावादी बने रहेंगे. कई उतार चढ़ाव आयेंगे. व्यवसायिक फैसला लेने से पहले आप हर पहलू पर विचार करेंगे. घर परिवार में सुख शांति मिलेगी. पारिवारिक कार्यक्रमों में धन खर्च अधिक होगा.

ग्रहयोगों का प्रभाव

गुरू की शुक्र पर पंचम पूर्ण दृष्टि है. शनि राहु का षडाष्टक योग कहीं अचानक वर्षा, दुर्भिक्ष आदि की स्थिति निर्मित करता है. प्राकृतिक और कीडों के प्रकोप से नुकसान होगा. ता. 2 मार्च को बुध धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेगा. धनिष्ठा नक्षत्र का बुध चावल आदि अनाजों में तेजी, चांदी में मंदी और रूई में घटा बढ़ी कराता है, परन्तु सूर्य बुध का मेल मंदी में झटके के साथ तेजी देगा, इसलिए व्यापारी सावधान रहें.ता. 4 मार्च को सूर्य पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में आकर सभी बाजारों में तेजी करेगा. रेशम, सोना, चांदी, गेहूं, मक्का , उडद, चावल, जौ, बाजरा, चना, घी, सरसों में तेजी का योग देता है.7 मार्च को गुरू उत्तराषाढ़ नक्षत्र में आकर गुड, खांड, घी, तेल, तिलहन में तेजी का लाभ देगा. हिमाचल प्रदेश, कश्मीर, राजस्थान में हवा के जोर के साथ खंड वृष्टि का योग है.
उत्तर भारत में गर्मी का अनुभव होने लगेगा.


Post a Comment

0 Comments